Home » देश » आबू धाबी में पीएम मोदी ने किया पहले हिन्दू मंदिर का शिलान्यास

आबू धाबी में पीएम मोदी ने किया पहले हिन्दू मंदिर का शिलान्यास

pm modi

चार दिवसीय पश्चिम एशियाई देशों की यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीस्तीन के बाद UAE पहुंचे. अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी जॉर्डन की राजधानी अम्मान पहुंचे थे. उसके बाद वो फिलीस्तीन के रामल्लाह पहुंचे. यहां फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया. पीएम मोदी के दौरे को कूटनीतिक नजर से देखा जा रहा है क्योंकि इजराइल और फिलिस्तीन एक दूसरे के दुश्मन हैं. फिलिस्तीन के दौरे के बाद UAE में पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ और उन्होंने हजारों भारतीयों को संबोधित भी किया.

UAE में किया मंदिर का शिलान्यास:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को संयुक्त अरब अमीरात में पहले हिंदू मंदिर का शिलान्यास किया. दुबई के ओपेरा हाउस में हजारों भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश बदल रहा है, जो साठ सालों में न हुआ, अब हो रहा है. देशवासियों का आत्मविश्वास जागा है. उन्होंने कहा कि भारत को लेकर अब विश्व में अलग सन्देश जा रहा है.

GST और नोटबंदी पर भी की बात

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सात साल से जीएसटी होगा या नहीं इस पर चर्चा होती थी लेकिन अब हो गया. उन्‍होंने कहा कि बदलाव से कठिनाई होती हैं. जीएसटी पर लोगों की स्‍वीकृति बढ़ रही है और देश बदल रहा है. नोटबंदी लागू करते ही गरीब आदमी को समझ में आ गया लेकिन जिसकी नींद उड़ी उसे होश नहीं आया. पीएम मोदी ने नोटबंदी को सही दिशा में मजबूत कदम बताया.

चार देशों की यात्रा पर हैं पीएम मोदी

बता दें कि अपनी यात्रा के आखिरी चरण में पीएम नरेंद्र मोदी 11-12 फरवरी को ओमान का दौरा करेंगे. वह बतौर प्रधानमंत्री पहली बार इस देश का दौरा करेंगे और ओमान के सुल्तान तथा अन्य नेताओं के साथ वार्ता करेंगे. आर्थिक और कारोबारी संबंध मजबूत करने के लिए वह ओमान के प्रमुख कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे. पीएम मोदी खाड़ी देशों के बीच भारत के संबंधों को बेहतर करने का निरंतर प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

Live: कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को नाकारा है- अमित शाह

Shivani Awasthi

MP के बाद राजस्थान और आंध्र से भी हटाये गये भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

Shivani Awasthi

तो..1 लाख 76 हजार करोड़ का घोटाला हुआ ही नहीं.. ?

Kamal Tiwari