पीएम मोदी के पास सिर्फ 50 हजार कैश, PMO ने जारी किया संपत्ति का आंकड़ा

PM Modi addresses a BJP gathering

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आये दिन विपक्षी नेता आक्रामक बने रहते हैं। इन दिनों चुनावी माहौल को देखते हुए कांग्रेस सहित देश के अन्य विपक्षी दल पीएम पर हमला करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते हैं। इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से नरेंद्र मोदी की संपत्ति का ब्योरा जारी किया गया है। इसके अनुसार, वर्तमान में PM नरेंद्र मोदी के पास लगभग 50 हजार रुपये कैश हैं। इसके अलावा ख़ास बात है कि पिछले साल पीएम मोदी के पास करीब डेढ़ लाख रुपये का कैश था जो अब सिर्फ 48 हजार 944 रुपये ही है।

गांधीनगर में है संपत्ति :

अगर प्रधानमंत्री की कुल चल-अचल संपत्ति की बात करें तो ये लगभग 2.28 करोड़ रुपये होती है। इसमें से लगभग एक करोड़ 28 लाख रुपये की चल और गांधीनगर में कुछ अचल संपत्ति है। इसके अलावा साल 2002 में एक लाख रुपये की कीमत से 3531.45 स्क्वायर फीट की संपत्ति भी खरीदी थी। वहीँ प्रधानमंत्री मोदी का बैंक बैलेंस देखें तो गुजरात के गांधीनगर में SBI ब्रांच में उनका खाता है। इसमें कुल 11,29,690 रुपये जमा हैं। इसके अलावा पीएम ने कुल 1 करोड़ रुपये से अधिक के फिक्स्ड डिपोज़िट करवाए हुए हैं।

pm narendra modi assets

कई अन्य जगह की है सेविंग :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई जगह सेविंग की हुई है। इनमें इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड डिपोज़िट कुल 20,000 रुपये के हैं। ये आंकड़ा 25 जनवरी, 2012 तक है। साथ ही उन्होंने 5,18,235 रुपए नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट में और 1,59,281 रुपए LIC की पॉलिसी में इन्वेस्ट किया हुआ है।

pm narendra modi assets

उनके पास चार सोने की अगूंठी हैं जिनकी कीमत करीब 1 लाख 38 हज़ार रुपए है। प्रधानमंत्री ने बैंक से कोई लोन भी नहीं लिया है। प्रधानमंत्री के नाम पर कोई भी दुपहिया, फोर व्हीलर वाहन रजिस्टर्ड नहीं है। जब से मोदी प्रधानमंत्री बनें हैं तबसे उन्होंने कोई नया सोना नहीं खरीदा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

पुराने गद्दे ने भिखारी को बनाया लखपति, सामने आई सच्चाई तो…

Praveen Singh

MP: चित्रकूट की सीट पर कांग्रेस का दबदबा कायम, भाजपा की करारी हार

Kamal Tiwari

कर्नाटक चुनाव: अमित शाह का विजयपुरा में रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

Shivani Awasthi