इंडोनेशिया दौरा: PM ने उड़ाई पतंग, आतंकवाद सहित 15 मुद्दों पर समझौते

pm-modi-indonesia-visit-mosque-terrorism flying kites

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सबसे बड़े इस्लामी देश इंडोनेशिया के दौरे पर हैं. जहां उन्होंने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो से जकार्ता स्थित मर्डेका पैलेस में मुलाकात की.

आतंक के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे: इंडोनेशियाई राष्ट्रपति

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने भारत-इंडोनेशिया संबंधों पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ”इंडोनेशिया की पंचशील फिलॉस्फी इंडोनेशिया के लोगों के विवेक और दूरदर्शिता का एक जीता जागता सबूत है.”

उन्होंने भारत-इंडोनेशिया के बीच द्विपक्षीय स्तर की बैठक के बाद संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ”इंडोनेशिया में हुए आतंकी हमले में निर्दोष नागरिकों के मारे जाने का हमें गहरा दुख है. भारत इस प्रकार के हमलों की कड़ी निंदा करता है और इस मुश्किल घड़ी में भारत इंडोनेशिया के साथ मजबूती के साथ खड़ा है.”

5 दिन के दौरे पर PM मोदी:

बैठक से पहले मोदी का मर्डेका पैलेस में भव्य स्वागत किया गया. मर्डेका पैलेस इंडोनेशिया में राष्ट्रपति के निवास स्थानों में से एक है.

पीएम मोदी ने उड़ाई पतंग:

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जकार्ता के लयांग-लयांगम्यूजियम और अहमदाबाद के काइट म्यूजियम द्वारा आयोजित पतंग महोत्सव का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने पतंग भी उड़ाए.

मस्जिद पहुंचे PM मोदी:
पीएम मोदी राष्ट्रपति जोको विदोदो के साथ इंडोनेशिया की मस्जिद भी गये. रमजान के महीने में सबसे बड़े इस्लामिक देश के प्रमुख के साथ मस्जिद जाना अहम रहा. पीएम मोदी जिस मस्जिद में गये वह दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिदों में एक हैं. राष्ट्रपति जोको विदोदो ने आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने की बात भी कहीं.

पूर्व राष्ट्रपति के RSS के कार्यक्रम का न्योता स्वीकार करने पर विवाद बढ़ा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : pm-modi-indonesia-visit-mosque-terrorism flying kites

Related posts

‘छत्तीसगढ़ को बनाएंगे नक्सल मुक्त’- डॉ रमन सिंह

UP News Desk

श्रीनगर में सुंजवान जैसे हमले की कोशिश CRPF ने की नाकाम

Kamal Tiwari

प्रधानमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का मानदेय बढ़ाया

Bhupendra Singh Chauhan