Home » देश » हाईकोर्ट ने दी लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत

हाईकोर्ट ने दी लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत

patna lalu-yadav-6 week provisional bail-tejpratap-yadav-wedding
चारा घोटाला मामले में रांची की जेल में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत मिली है। रांची हाई कोर्ट ने आरजेडी चीफ को खराब सेहत के आधार पर 6 हफ्ते के लिए अंतरिम जमानत दे दी है।

3 दिन के पैरोल पर है लालू:

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शनिवार को शादी के बंधन में बंध जाएंगे. शादी के एक दिन पहले तैयारियां काफी जोरों से चल रही हैं और मेहमानों का आना भी शुरू हो गया है. इस बीच लालू परिवार के लिए खुशी की खबर आई, शुक्रवार को लालू यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत मिल गई है. बता दें कि इससे पहले गुरुवार को लालू यादव को 3 दिन की पैरोल मिली थी.

बेटे की शादी के लिए मिला था परोल:

लालू के बड़े बेटे तेज की शादी बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से 12 मई शनिवार को है। आईजी जेल ने उनका तीन दिनों का परोल मंजूर किया है। लालू के परिवार को उम्मीद थी कि उन्हें पांच दिन का परोल मिलेगा। इसके लिए टिकट भी करा लिए गए थे, लेकिन तीन दिन की परोल मिलने पर बदलाव करने पड़े। गुरुवार को उन्हें बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिन का परोल दिया गया था।
बता दें कि हाल ही में लालू नई दिल्ली स्थित एम्स से डिस्चार्ज होने के बाद रांची लौटे थे। लालू बार-बार कहते रहे थे कि उनकी तबीयत बेहद खराब और उन्हें कई तरह की बीमारियां हैं।

ये है कार्यक्रम:

11 मई दिन शुक्रवार को मटकोर और हल्दी कलश का कार्यक्रम होगा और उसके बाद 12 मई को शादी होनी है. राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10, सर्कुलर रोड से बारात 12 मई को शाम 7:00 बजे प्रस्थान करेगी और शुभ विवाह रात्रि बेला में होगा.

ये ख़ास मेहमान होंगे शामिल:

शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में कई वीआईपी भी हैं. शुक्रवार को योगगुरु रामदेव भी लालू यादव के घर पहुंचे. बताया जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शादी में शामिल होंगी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी भी तेजप्रताप की शादी में शामिल हो सकते हैं.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू को चारा घोटाले में स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने दोषी पाया था। वह दिसंबर से जेल में है। फिलहाल, इलाज के लिए उन्हें रांची हॉस्पिटल में रखा गया था।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: रेप पीड़िताओं को मिलेगा मुआवजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : patna lalu-yadav-6 week provisional bail-tejpratap-yadav-wedding

Related posts

बहु के आने से पहले मिली खुशखबरी, बढ़ा राबड़ी का राजनीतिक पद

Shivani Awasthi

आज से शुरु हो रही है भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

Yogita

मोदी सरकार के संवेदनशील-अहम दस्तावेज हुए लीक

Divyang Dixit