काठमाण्डू में यात्री विमान क्रैश, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका

Passenger plane crash in Kathmandu, 50 people expected to be killedPassenger plane crash in Kathmandu, 50 people expected to be killed

बांग्लादेश के ढ़ाका शहर से नेपाल के काठमाण्डू शहर आ रहे एक यात्री विमान रनवे पर फिसलने से क्रैश हो गया है। जिसमें 50 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। घटना के बाद राहत बचाव कार्य तेज कर दिया गया है। विमान में तकरीबन 67 लोग सवार थे। जिसमें से 17 लोगों को विमान से निकाल लिया गया है। बता दें कि विमान लैडिंग के वक्त रनवे से फिसल गया था।

ये भी देखेंः पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों वाराणसी दौरे पर पहुंचे

मरने वालों की संख्या की अधिकारिक पुष्टि नहीं

हादसे में एयरपोर्ट के प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने बताया कि इस दुर्घटना में अबतक नुकसान का सही आकलन नहीं किया जा सका है। इस हादसे में कितने लोग मारे गए हैं अभी अनुमान नहीं लगाया जा सकता। हालांकि 17 यात्रियों को रेस्क्यू आपरेशन करके निकाल लिया गया है। अभी तक मरने वालों की संख्या के बारे में कोई आधिकारिक रिपोर्ट नहीं आई है। जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के ढ़ाका शहर से नेपाल के काठमांडू स्थित त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे आ रहा था। विमान जैसे ही हवाई अड्डे पर लैडिंग करने का प्रयास किया उसी दौरान रनवे पर फिसल गया। बी एस 16 यात्री विमान में लगभग 67 लोग सवार थे। जिसमें लगभग लगभग 50 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

निजी बांग्लादेशी एयरलाइंन करती थी संचालन

एयरपोर्ट प्रवक्ता बिरेंद्र प्रसाद श्रेष्ठ ने बताया कि विमान ने बांग्लादेश की राजधानी ढ़ाका से उड़ान भरी थी और नेपाल के काठमाण्डू स्थित त्रिभुवन अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आ रही थी। इस विमान का संचालन यूएस-बांग्ला एयरलाइंस करती है जोकि एक निजी बांग्लादेशी कैरियर है। विमान में आग लग जाने के कारण काबू पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल एयरपोर्ट पर सभी सेवाएं बंद कर दी गई हैं। राहत और बचाव की टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं।

ये भी देखेंः VIDEO: घर में घुसे तेंदुएं ने वन अधिकारियों पर हमला कर किया घायल

Related posts

SC/ST को प्रमोशन में आरक्षण के लिए आदेश जारी

Bharat Sharma

वोट मांगने पहुंचे भाजपा प्रत्याशी को बुजुर्ग ने पहनाई जूतों की माला

Shashank

PNB घोटाला: राहुल का आरोप, पीएम से गले मिलकर नीरव मोदी ने लूटा देश

Kamal Tiwari

Leave a Comment