Home » देश » ओमान में मोदी ने कई भाषाओं में नमस्कार के साथ मोदी ने शुरू किया भाषण

ओमान में मोदी ने कई भाषाओं में नमस्कार के साथ मोदी ने शुरू किया भाषण

ओमान में मोदी ने कई भाषाओं में नमस्कार के साथ मोदी ने शुरू किया भाषण

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहली बार ओमान पहुंचे है, जहां उन्होंने आठ लाख से भी अधिक भारतवंशियों को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने भाषण की शुरूआत करते हुए कई भाषाओं में नमस्कार कर अपना भाषण की शुरूआत की। कहा कि भारत विधिताओं का देश है यदि मैं नमस्कार को अपने देश की भाषाओं में बोलना शुरू करू तो कई घण्टे अलग अलग भाषाओं में नमस्कार करने में लग जाएंगे। भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं ओमान में मिनी इण्डिया को देख रहा हूॅं। ओमान में रह रहे भारतीयों को राजदूत की संज्ञा दी। कहा कि ओमान में रह रहा हर भारतीय भारत के राजदूत के रूप में ओमान में है। कहा कि हम भारतीय हर समाज में आसानी से जगह बना लेते हैं, जैसे दूध में शक्कर मिल जाता है और दूध को मिठा कर देता है। हम पूरे विश्व को एक परिवार मानकर चलने वाले लोग हैं।
बदलाव लाने की दिशा में भारत कार्य कर रहा है। भारत आज तेज गति से आगे बढ़ रहा है, बदलाव के लिए हमारे अंदर छटपटाहट है। मैक्सिमम गर्वनेन्स के मंत्र के साथ हम देश के आम नागरिक की जिंदगी को आसान बनाने के लिए काम कर रहे हैं। बदले हुए भारत में अब सरकार गरीब, विधवा, मां के घर में जाकर गैस का कनेक्शन दे रही है।

इस दौरान मोदी ने कहा कि बजट में हमने एक ऐसी योजना का ऐलान किया है जो पूरी दुनिया का ध्यान खींच रही है। आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से हमने देश के 10 करोड़ गरीब परिवारों, यानि करीब 45 से 50 करोड़ लोगों को हेल्थ एश्योरेंस दिया है। एक परिवार को एक साल में 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का भरोसा दिया है। भारत में सरकार ने गैर जरूरी 1450 कानून खत्म किए। सरकार में आए 4 साल हो गए, कोई यह नहीं कहता है कि मोदी कितना ले गया अब पूछते हैं कितना आया। देश ने जिस आशा से मुझे बिठाया है उसपर मैं खरोंच नहीं आने दूंगा। भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत 53 हजार किलोमीटर नेशनल हाईवेज बनाने का काम शुरू किया है। देश के अलग-अलग क्षेत्रो में रेलवे कॉरिडोर्स पर काम चल रहा है। 11 बड़े शहरों में मेट्रो का विस्तार भी किया जा रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

कर्नाटक: बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, युवाओं और महिलाओं को प्राथमिकता

Shivani Awasthi

जम्मू-कश्मीर: BJP मंत्रियों के साथ आज अमित शाह की तत्काल बैठक

Shivani Awasthi

मुंबई पुल हादसा : मध्य रेलवे और बीएमसी अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Sudhir Kumar