mani shankar aiyar says in karachi he loves pakistan
February, 25 2018 23:15
फोटो गैलरी वीडियो

करांची में अय्यर का उमड़ा पाक प्रेम, कहा- पाक बातचीत को हमेशा से तैयार

Kamal Tiwari

By: Kamal Tiwari

Published on: मंगल 13 फरवरी 2018 11:21 पूर्वाह्न

Uttar Pradesh News Portal : करांची में अय्यर का उमड़ा पाक प्रेम, कहा- पाक बातचीत को हमेशा से तैयार

निलंबित कांग्रेस नेता एक बार फिर अपने पाकिस्तान प्रेम को लेकर दिए गए बयान के कारण विवादों में घिरते दिखाई दे रहे हैं. करांची में साहित्य सम्मेलन में मणिशंकर अय्यर ने शिरकत की थी जहाँ उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं जितना वह भारत को करते हैं.

विवादों में घिरे मणिशंकर अय्यर:

गुजरात चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाले अय्यर को कांग्रेस ने पार्टी से निलंबित कर दिया था. मणिशंकर अय्यर ने इसके पहले भी प्रधानमंत्री को चायवाला कहकर संबोधित किया था. वहीँ पाकिस्तान को लेकर अक्सर वो बयानबाजी करते दिखाई देते हैं. एक बार फिर उन्होंने कहा कि वो पाक से उतना ही प्यार करते हैं जितना भारत से. मणिशंकर अय्यर द्वारा पाक की तारीफ करने पर पाक मीडिया उन्हें हाथों-हाथ लेती रही है.

बातचीत शुरू करने की दी सलाह:

रविवार को हुए इस कार्यक्रम में मणिशंकर अय्यर ने दोनों देशों के बीच बंद पड़ी बातचीत को फिर से शुरू करने की सलाह भी दी, उन्होंने कहा कि यह वक्त की मांग है. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए अय्यर ने कहा कि पाकिस्तान तो इसके लिए तैयार है लेकिन भारत सरकार नहीं.

अपने ही देश की सरकार को लिया आड़े हाथ

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बातचीत के लिए तैयार है लेकिन भारत की सरकार तैयार नहीं है. पाकिस्तान बातचीत के रास्ते खोलकर रखना चाहता है इसपर उन्हें गर्व है लेकिन भारत सरकार ऐसा नहीं कर रही जिसका उन्हें दुख है. उन्होंने कहा कि कश्मीर और भारत में होने वाली आतंकवादी घटनाएं वे दो मुख्य समस्याएं हैं जिनसे सबसे पहले निपटा जाना चाहिए. अब अय्यर के इस बयान की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है. मणिशंकर अय्यर इसके पूर्व भी पाक को लेकर दिए गए बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं.

मोदी अगर जिनपिंग से मिल सकते है तो गिलानी से क्यों नहीं: मणिशंकर अय्यर

Kamal Tiwari

Journalist @weuttarpradesh cover political happenings, administrative activities. Blogger, book reader, cricket Lover. Team work makes the dream work.