karnataka-elections-bharatiya-janata-party-yeddyurappa government
August, 17 2018 10:56
फोटो गैलरी वीडियो

भाजपा बना सकेगी कर्नाटक में सरकार, निर्दलीय का भी समर्थन

By: Shivani Awasthi

Published on: Wed 16 May 2018 11:10 AM

Uttar Pradesh News Portal : भाजपा बना सकेगी कर्नाटक में सरकार, निर्दलीय का भी समर्थन

बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा करते हुए अपने विधायकों के साथ बैठक की. जिसके बाद अब वे राज्यपाल से मिलने राजभवन गये. येदियुरप्पा ने राज्यपाल के फैसले के इंतज़ार की बात कही. इससे अटकले लग रही हैं कि कल येदियुरप्पा कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 

राज्यपाल से मिले येदियुरप्पा :

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस+जेडीएस में जद्दोजहद शुरू हो गई है। दोनों ही पक्ष सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, ऐसे में अब सबकी नजरें गवर्नर वजुभाई के फैसले पर टिकी हैं कि वह किसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हैं। इसी बीच येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. और भाजपा से मुख्यमंत्री पद के दावेदार येदियुरप्पा राज्यपाल से भी मिल चुके हैं. येदुयुरप्पा को कर्नाटक के एक निर्दलीय नवविर्वाचित विधायक का भी समर्थन मिल चुका है. इस सब से कल येदियुरप्पा के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने की आशंका और बढ़ गयी हैं.

निर्दलीय निर्वाचित विधायक दिया BJP को समर्थन: 

नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक आर. शंकर ने बीजेपी को समर्थन दे दिया है. नवनिर्वाचित निर्दलीय विधायक आर. शंकर ने बीजेपी नेता ईश्वरप्पा के साथ येदियुरप्पा से मुलाकात भी की. जबकि कल तक खबरे थी कि निर्दलीय विधायक कांग्रेस का समर्थन कर रहे है.

कांग्रेस ने छुपाये अपने विधायक:

बीजेपी नतीजों के बाद से लगातार कह रही है कि उनके संपर्क में जेडीएस-कांग्रेस के विधायक हैं, तो वहीं कांग्रेस अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए रिजार्ट ले जा रही है, ऐसी खबर है कि कांग्रेस ने इग्लटन रिसॉर्ट में अपने विधायकों के लिए 120 कमरे बुक करवाए हैं।

भाजपा पर लग रहे विधायक खरीदने के आरोप:

जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि भाजपा हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएगी और गर्वनर को अपने सारे पुराने रिश्तों को भूलकर हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना होगा क्योंकि हमारे पास 117 ( कांग्रेस + जेडीएस) विधायक हैं और भाजपा के पास 104।

कांग्रेस ने इसी कड़ी में बैठक कर अपने सभी विधायकों के हस्ताक्षर करवाये हैं. जेडीएस ने भी अपने विधायकों के साइन लिये हैं. गौरतलब है कि इस बैठक में जेडीएस के 2 विधायक नदारद रहे. जिससे भाजपा के मंसूबों के पुरे होने की अटकले और तेज हो चुकी हैं.

कौन होगा कर्नाटक की सत्ता पर काबिज? आज आ सकता है फैसला

.........................................................

Web Title : karnataka-elections-bharatiya-janata-party-yeddyurappa government
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )