Home » देश » J&K: श्रीनगर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 जवान घायल

J&K: श्रीनगर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 1 जवान घायल

J&K encounter-between-terrorists-and-security-forces-at-chattabal

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। श्रीनगर के चट्टाबाल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। 

श्रीनगर के चट्टाबाल में छिपे थे आतंकी:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कड़ी कार्रवाई जारी है। शनिवार सुबह श्रीनगर के छत्ताबल में आतंकवादियों की ओर से की गई अचानक फायरिंग के बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर रखा है और दोनों ओर से भारी गोलीबारी के बीच यहां मुठभेड़ अब भी जारी है।

छत्ताबल इलाके में फायरिंग के बाद सुरक्षा बल फौरन सक्रिय हो गए। मौके पर पहुंची टुकड़ी ने मोर्चा संभाला और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान के जख्मी होने की बात सामने आई है।

करीब 5 बजे से हो रही गोलाबारी:

बता दें कि कुछ आतंकी चट्टाबाल इलाके में छिपे हुए थें। करीब सुबह 4 बजकर 25 मिनट पर जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ श्रीनगर के करण नगर और छत्‍ताबल इलाके में नाकाबंदी कर रही थी। उसी दौरान आतंकियों की ओर से गोलीबारी हुई।

सीआरपीएफ के एक जवान इस गोलीबारी में घायल हुआ है। गोली उसकी दाहिने पैर में लगी. जवान की हालत स्‍थिर बताई जा रही है।

शुक्रवार को भी एलओसी पर पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के टंगधार तथा पुंछ जिले के माल्ती सेक्टर में गोले बरसाए थे। गोलाबारी में एक नाबालिग किशोर तथा एक महिला घायल हो गईं थी। भारतीय सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी से इलाके में तनाव का माहौल है।

शुक्रवार को भी थी गोलाबारी: 

गौरतलब है कि इससे पहले पुंछ जिले के माल्ती सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार की सुबह साढ़े छह बजे अचानक गोलाबारी शुरू कर दी थी। बघयालदारा गांव को निशाना बनाकर करीब आधे घंटे तक भारी गोलाबारी की। दो मोर्टार नजरदीन के घर पर गिरे। पहला गोला मकान की पहली मंजिल की छत पर गिरा और दूसरा गोला नीचे बनी रसोई पर गिरा। इस दौरान 13 साल का सगीर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

छत्तीसगढ़: CRPF के जवानों ने बीजापुर में बरामद किए दो प्रेशर बम

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : J&K encounter-between-terrorists-and-security-forces-at-chattabal

Related posts

जाने जीबी रोड के कोठा नंबर 52 का सच, जहां ‘डाकू हसीना’ ने मचाई सनसनी

Praveen Singh

तेज रफ्तार से जा रही कार नाले में गिरी, रेडियोकर्मी तान्या की मौत

Bharat Sharma

48 घंटे में कांग्रेस ने गोवा में फिर सरकार बनाने का दावा किया पेश

UPORG DESK 1

Leave a Comment