Home » देश » J&K: गृह मंत्रालय का निर्देश, रमजान के दौरान नहीं चलेगा ‘सीजफायर’

J&K: गृह मंत्रालय का निर्देश, रमजान के दौरान नहीं चलेगा ‘सीजफायर’

J&K centre-asks-security-forces-not-launch-operations-ramzan

जम्‍मू-कश्‍मीर में रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा. हालांकि, आतंकियों की ओर से हमला होने की सूरत में सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर सकेंगे. बता दें, केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार की मांग पर जम्‍मू-कश्‍मीर में सशर्त सीजफायर का आदेश जारी किया है.

गृह मंत्री ने दी जानकारी:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षाबलों को निर्देश दिए हैं कि रमजान के महीने में जम्मू कश्मीर में ऑपरेशन नहीं होगा. गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती को इस बारे में जानकारी दे दी है. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि यदि इस दौरान आतंकियों ने कोई हमला किया तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा.

बता दें कि कश्मीर के शोपिंया, अनंतनाग, दक्षिण कश्मीर में पिछले महीने में 13 आतंकवादी मारे गए है. इस दौरान A+ कैटगरी के आतंकियों को भी मारा गया है. जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने रमजान के दौरान ऑपरेशन न चलाने के लिए केंद्र से अनुरोध किया था.

महबूबा मुफ़्ती ने आदेश का किया स्वागत:

सीजफायर के आदेश के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया कि, ‘मैं इस आदेश का स्‍वागत करती हूं. पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में व्‍यक्‍तिगत तौर पर ध्‍यान दिया, जिसके लिए उनका धन्‍यवाद. साथ ही सर्वदलीय बैठक में शामिल होने वाली सभी पार्टी और नेताओं का भी धन्‍यवाद.’

गौरतलब कि पिछले एक महीने सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया है. भारतीय सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर में आतंकियों की कमर तोड़ दी है.

ऐसे में रमजान के लिए किया गया केंद्र का यह फैसला कहीं ना कहीं आतंकियों के खिलाफ सेना और सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई में एक तरह से बाधा का काम करेगा. जानकार इस फैसले को सेना का हौंसला गिराने वाला करार दे रहे है.

वाराणसी हादसा: राजबब्बर मिले पीड़ितों से, साधा PM मोदी पर निशाना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : J&K centre-asks-security-forces-not-launch-operations-ramzan

Related posts

राजस्थान: भरतपुर जिले की नदबई सीट पर बसपा ने किया प्रत्याशी का ऐलान

Shashank

लोकसभा के चुनवा के साथ अगर तीन राज्यों के चुनाव होते है तो क्या काग्रेंस इसके लिए तैयार है?

UP News Desk

Lok Sabha Election 2019: The highest amount of cash, jewellery and liquor has been recovered from Mumbai since the Model Code of Conduct

UP News Desk

Leave a Comment