Home » देश » शरद यादव ने बनाई नई पार्टी, कहा- एनडीए को सत्ता से बाहर करना है उद्देश्य

शरद यादव ने बनाई नई पार्टी, कहा- एनडीए को सत्ता से बाहर करना है उद्देश्य

jdu leader sharad yadav

2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियों में सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा-बसपा गठबंधन जहाँ मिलकर उत्तर प्रदेश में मोदी लहर को रोकने के तैयारी कर रहा है तो वहीँ भाजपा भी अपनी दूसरी पारी के लिए पिछली बार से ज्यादा मेहनत कर रही है। सपा में सभी नेता मिलकर इन दिनों लोकसभा चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं। इस बीच मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी नेता ने दिल्ली में अपनी नयी पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है जिसके बार सियासी गलियारों में नयी चर्चाएँ शुरू हो गयीं हैं।

शरद यादव ने बनाई नयी पार्टी :

जनता दल यूनाइटेड के पूर्व नेता शरद यादव ने दिल्ली में लोकतांत्रिक जनता दल नाम से नई पार्टी बना ली है। शरद यादव की इस नई पार्टी का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन 18 मई को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाला है। शरद यादव की इस नयी पार्टी की बैठक हुई थी जिसमें एलजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रमई राम ने बताया कि अब हमारी नई पार्टी का गठन हो चुका है। इस पार्टी से जुड़ने के लिए जदयू सहित कई दलों के नेता बहुत उत्सुक हैं और वह बड़ी संख्या में त्याग पत्र देने की तैयारी कर चुके हैं। बहुत जल्द सभी को हमारी पार्टी में शामिल कराया जायेगा और मिलकर चुनाव की तैयारियाँ की जायेंगी।

15-16 को होगा राष्ट्रीय सम्मलेन :

रमई के मुताबिक, उनकी पार्टी के नेता पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए 15 और 16 मई को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के काम, व्यवहार, ईमानदारी और उनकी स्वच्छ छवि पार्टी को एक बड़े दल का आकार देगी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अर्जुन राय का कहना है कि एनडीए सरकार को बाहर करना एलजेडी का मुख्य उद्देश्य होगा। उन्होंने महागठबंधन पर बोलते हुए कहा कि यह सरकार शरद यादव के प्रयासों से बनी थी लेकिन नीतीश कुमार ने एनडीए से हाथ मिलाकर सरकार बना ली। पार्टी की हुई बैठक में संतोष कुशवाहा, बिंदेश्वरी सिंह, बीनू सिंह यादव, राजेंद्र सिंह यादव, धर्मेंद्र सिंह, मनीष कुमार सिंह, चंदेश्वर प्रसाद यादव, वीभा सिंह, उत्पल वल्लभ, चंदन कुमार सिंह, राहुल रंजन, संजय रघुवर, उपेंद्र सिंह और अकरम सिद्दीकी शामिल थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : former jdu leader sharad yadav forms new party in delhi

Related posts

CBI-ED ने मारा नीरव मोदी के कई ठिकानों पर छापा

Bharat Sharma

विराट-अनुष्का के हनीमून पर ये क्या बोल गए BJP विधायक

Praveen Singh

सवर्णों/ओबीसी के कथित भारत बंद पर सरकार अलर्ट, जारी की एडवाइज़री

Shivani Awasthi