कांग्रेस ने नहीं की पहल, सपा ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से कर लिया गठबंधन

akhilesh yadav statement

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावो की सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। समाजवादी पार्टी भी यूपी के बार इस राज्य में अब अपनी सियासी जमीन तैयार करने में जुट गयी है। मध्य प्रदेश में जहाँ समाजवादी पार्टी पूरी तत्परता और विश्वास के साथ चुनावी मैदान में उतरी है तो वहीँ अन्य चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में भी सपा अब गठबंधन के सहारे अपनी जमीन तैयार कर रही है। इसी क्रम में सपा ने राज्य में अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना भी शुरू कर दिया है।

गठबंधन का हुआ ऐलान :

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के अध्यक्ष हीरा सिंह ने सपा के साथ गठबधन करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में उनका दल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगा। इसके पहले सपा की तरह जीजीपी भी कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ने का मन बना रही थी लेकिन कांग्रेस की ओर से गठबंधन को लेकर कोई पहल न होने के कारण दोनों ही पार्टियों ने कांग्रेस के बिना चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है।

सपा ने जारी की सूची :

राज्य में पहले-दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें बिमलेश दुबे को जगदलपुर, छबिंद्र वर्मा को दंतेवाड़ा और संतोष सुमन को बीजापुर से पहले चरण वहीं नवीन गुप्ता को रायपुर वेस्ट, योगेंद्र भोई को बासना, सुबेंद्र सिंह यादव को वैशालीनगर, जिबन सिंह यादव को अकलतारा, अमरनाथ अग्रवाल को कोरबा और मुकेश लहारे को पामगढ़ से दूसरे चरण के लिए टिकट दिया गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Shashank Saini

Related posts

चुनाव आयोग ने किया एक प्रत्याशी एक सीट का समर्थन, SC में हलफनामा दायर

Shivani Awasthi

अक्षय तृतीयाः 71 वर्षों बाद बन रहा महासिद्धि योग

Bharat Sharma

महिला BJP लीडर की अश्लील तस्वीरें वायरल, आरोपी हिरासत में

Praveen Singh