Home » देश » छत्तीसगढ़: निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे छबींद्र कर्मा, विधायक माँ को देंगे चुनौती

छत्तीसगढ़: निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे छबींद्र कर्मा, विधायक माँ को देंगे चुनौती

chhattisgarh elections

साल के आखिर में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में रोज नया मोड़ आ रहा है। आये दिन इस चुनावी राज्य से कई हैरान कर देने वाली खबरें देखने को मिल रही हैं। कांग्रेस जहाँ भाजपा के इस गढ़ को तोड़ने की हर कोशिश करने में जुटी हुई है तो वहीँ सपा और बसपा जमीनी स्तर पर कांग्रेस की इन कोशिशों को नाकाम करने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस की वर्तमान विधायक के पुत्र ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने से इंकार करते हुए अब निर्दलीय ही चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। साथ ही वे अपनी माँ के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

दंतेवाड़ा सीट पर दिलचस्प हुआ चुनाव :

छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव लगातार काफी दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा- कांग्रेस, आप और सीपीआइ के बाद अब समाजवादी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतर आयी है। पहले खबरें आयी थी कि समाजवादी पार्टी की साइकिल पर कांग्रेस के बागी नेता छविंद्र कर्मा सवारी करने वाले हैं। छविंद्र कर्मा सपा के प्रदेश प्रभारी तिलक यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने वाले थे लेकिन अब उन्होंने इससे इंकार कर दिया है।

उनका कहना है कि उनके पिता स्वर्गीय महेंद्र करमा निर्दलीय जीतकर विधायक बने थे। ऐसे में कार्यकर्ताओं की इच्छा है कि वे भी अपने पिता की तरह निर्दलीय चुनाव लड़ें। महेंद्र कर्मा के इंकार से समाजवादी पार्टी को राज्य में बड़ा झटका लगा है।

मनाने पर नहीं माने छबींद्र :

कांग्रेस के बागी छबींद्र कर्मा को मनाने की कांग्रेस ने कई कोशिश की लेकिन वे तब भी नहीं माने। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघले ने खुद छबींद्र को पार्टी में बने रहने के लिए मनाया लेकिन उन्होंने अपनी मां के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार होगा जब मां और बेटे चुनावी मैदान में आमने-सामने होंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Shashank Saini

Related posts

तूतीकोरिन हिंसा: CM की इस्तीफे की मांग के साथ विपक्षी करेंगे प्रदर्शन

Shivani Awasthi

सुंजवान हमले में 5 जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत

Kamal Tiwari

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन, भगवान साहनी बने अध्यक्ष

UPORG Desk 5

Leave a Comment