Home » देश » छत्तीसगढ़ : कांग्रेस की वजह से राम मंदिर का फैसला रुका-सीएम योगी आदित्यनाथ

छत्तीसगढ़ : कांग्रेस की वजह से राम मंदिर का फैसला रुका-सीएम योगी आदित्यनाथ

छत्तीसगढ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। उसके बाद 20 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। बता दें कि वोटों की काउंटिंग 11 दिसंबर को  होगी। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज प्रचार थम जाएगा। आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कई रैलियां करेंगे। वहीं अजीत जोगी की पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस भी वोटरों को लुभाने के लिए लगातार अभियान चला रही है। जिसके लिए पार्टी ने आज घोषणापत्र जारी किया है।

बता दें कि अमित शाह आज बीजेपी का घोषणापत्र जारी करेंगे। आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह राजिम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उसके बाद दोपहर तीन बजे राजनंदगांव में रोड शो करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी वहां उपस्थित रहेंगे। सीएम योगी अदित्यनाथ आज कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

बता दें कि कि राजनंदगांव सीएम रमन सिंह का गढ़ माना जाता है। यहां से कांग्रेस ने अटल बिहारी वाजपेई की भतीजी करुणा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। कल राहुल गांधी राजनंदगांव में थे। जहां उन्होंने रोड शो भी किया और बस्तर में एक चुनावी रैली की। बता दें कि आज राहुल गांधी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

अगर पीएम नरेंद्र मोदी की बात की जाए तो उन्होंने पहले चरण के लिए मात्र एक रैली की है। कल उन्होंने जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया था जहां उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अर्बन नक्सलियों को समर्थन देती है।

आपको बताते चलें कि छत्तीसगढ में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्तारुढ है वहीं कांग्रेस कमबैक के मूड में दिखाई दे रही है। अगर बात की जाए ओपीनियन पोल की तो कांग्रेस के लिए संकेत अच्छे नजर नहीं आ रहे हैं। अगर छत्तीसगढ के राजनीतिक समीकरण की बात की जाए तो बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। उसके बाद 20 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। वोटों की काउंटिंग 11 दिसंबर को होगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Uttar Pradesh Desk

Related posts

प्रकाश राज का पीएम मोदी से सवाल, कहाँ गया 150 सीटों का दावा

Shashank Saini

2019 चुनाव को लेकर आर्कबिशप के विवादित खत पर भाजपा की आपत्ति

Shivani Awasthi

तूतीकोरिन हादसे से पहले भी कई विवादों में फंस चुका वेदांता ग्रुप

Shivani Awasthi

0

%e0%a4%a6%e0%a5%87%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a5%80%e0%a4%b7 %e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b8 November 10, 2018 07:59pm at 7:59 PM

उत्तर प्रदेश में आपकी बहुमत की सरकार हैं तो राम जन्म भूमि पर राम मंदिर बनवाने में आप नाकाम क्यों साबित हो गए।या आपकी धर्म की राजनीति भी नकारा साबित हो जाएगा।शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे ने कहा कि राम जन्म भूमि में राम मंदिर हम बनाने आ रहे हैं तो आप क्या डांडिया खेल रहे हो या धर्म की राजनीति ?

Reply

Leave a Comment