Home » देश » छत्तीसगढ़ पहुंची बसपा प्रमुख मायावती, भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला

छत्तीसगढ़ पहुंची बसपा प्रमुख मायावती, भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला

chhattisgarh assembly elections

बसपा प्रमुख मायावती इन दिनों लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इसके अलावा साल के आखिर में 3 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी बसपा की बड़ी परिक्षा रहने वाली है। इन सभी राज्यों में बसपा ज्यादा से ज्यादा सीट जीतकर भाजपा पर दबाव बनाना चाहेगी। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बसपा के प्रचार के लिए मायावती प्रदेश में पहुंची और वहां उन्होंने पूर्व सीएम अजीत जोगी की बहू के समर्थन में सभा को संबोधित किया।

मायावती पहुंची छत्तीसगढ़ :

बसपा प्रमुख मायावती रविवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले की अकलतरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने पहुंची। यहाँ से बसपा के टिकट दिए जाने के बाद राज्य के पूर्व सीएम अजीत जोगी की बहू रिचा जोगी प्रत्याशी बनाई गयी हैं। इस सीट से पहले भी बसपा के विधायक रह चुके हैं। पूर्व में बसपा के विधायक रह चुके सौरभ सिंह इस बार भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। उनका और रिचा जोगी के बीच मुकाबला कांटे का बताया जा रहा है। हालाँकि दोनों ही नेता अपनी जीत को निश्चित बता रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस के बाद बसपा राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है।

भाजपा पर बोला हमला :

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंची हैं। बसपा प्रमुख मायावती अंबिकापुर में आम सभाओं को संबोधित करेंगी। इससे पहले जांजगीर के अकलतरा में सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा। मायावती ने कहा कि किसान, मजदूर, गरीब आज भी परेशान हैं। केन्द्र सरकार की नीतियों के कारण गरीबी बढ़ी है। जीएसटी के कारण अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है। कांग्रेस पर मायावती ने कहा कि मंडल कमीशन की रिपोर्ट को कांग्रेस ने दबा कर रखा। इसका नुकसान जनता को हो रहा है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Shashank Saini

Related posts

EVM में गड़बड़ियों के साथ उपचुनाव हुआ खत्म, महाराष्ट्र में 40% मतदान

Shivani Awasthi

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक, दिख रहा चीनी अक्षर

Shivani Awasthi

2019 चुनाव को लेकर आर्कबिशप के विवादित खत पर भाजपा की आपत्ति

Shivani Awasthi

Leave a Comment