छत्तीसगढ़ : जनता कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन की सीटें हुईं तय

bsp chief mayawati

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जनता कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन में सीटों का बंटवारा हो गया है। इसकी जानकारी जकां प्रमुख अजीत जोगी व बसपा प्रभारी लालजी वर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए दी। बहुजन समाज पार्टी राज्य के 20 जिलों की 35 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ी करेगी। कांशीराम के चुनाव क्षेत्र रहे जांजगीर चांपा की सभी सीटें बहुजन समाज पार्टी को मिली हैं। वहीँ गठबंधन के बाद पांच सीटें बसपा को मिली है हैं जिन पर जोगी ने पहले से उम्मीदवार तय किये थे। इन सीटों से जनता कांग्रेस के प्रत्याशियों को हटना पड़ेगा।

गमछा बदलकर किया ऐलान :

रायपुर में आयोजित प्रेस वार्ता में जकां प्रमुख अजीत जोगी व बसपा के प्रभारी लालजी वर्मा के साथ ही दोनों दलों के अन्य नेताओं मौजूद रहे। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को अपने-अपने दलों के रंग का गमछा पहनाया और गठबंधन का ऐलान किया। इसके साथ ही जोगी की पार्टी के गुलाबी में बसपा का नीला घुल गया है। इसके बाद अजीत जोगी ने बहुजन समाज पार्टी के कोटे की सीटों का एलान किया। 35 सीट बताने के बाद उन्होंने कहा कि बाकी शेष 55 सीटों पर जकां अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इन सीटों पर लड़ेंगे बसपा के उम्मीदवार :

बहुजन समाज पार्टी जिन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी उनमें भरतपुर-सोनहत, सामरी, लुंड्रा, अंबिकापुर, जशपुर, कुनकुरी, सारंगढ़, खरसिया, पाली-तानाखार, अकलतरा, जांजगीर चांपा, सक्ती, जैजेपुर, पामगढ़, बिलाईगढ़, कसडोल, रायपुर पश्चिम, रायपुर दक्षिण, बिंद्रानवागढ़, कुरुद, भिलाई नगर, अहिवारा, नवागढ़, डोगरगढ़, डोगरगांव, अंतागढ़, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कोंटा, मस्तूरी, पंडरिया, सरायपाली व चंद्रपुर शामिल हैं।

Reporter : Uttarpradesh Desk

Related posts

6 दिवसीय दौरे के बाद स्वदेश लौटे पीएम मोदी, विदेश दौरे में यह रहा ख़ास

Shivani Awasthi

22 साल में पीएम मोदी ने एकतरफा विकास किया- राहुल गाँधी

Divyang Dixit

तो इस कारण तोगड़िया ने PM मोदी पर लगाए आरोप

Praveen Singh

Leave a Comment