इस रामनवमी पूरे लखनऊ में गूजेंगा जय श्री राम का नारा
June, 20 2018 22:10
फोटो गैलरी वीडियो

इस रामनवमी पूरे लखनऊ में गूजेंगा जय श्री राम का नारा

By: Ishaat zaidi

Published on: Wed 13 Apr 2016 01:14 PM

Uttar Pradesh News Portal : इस रामनवमी पूरे लखनऊ में गूजेंगा जय श्री राम का नारा

इस बार की रामनवमी लखनऊ वासियों के लिए बेहद खास होने वाली है। मर्यादा पुरूषोत्‍तम श्री राम के भाई लक्ष्‍मण के नाम पर बसा यह शहर रामनवमी के दिन सड़को से लेकर घरों तक भगवान राम के रंग में रंगा हुआ नजर आयेगा। रामनवमी के बेहद खास मौके पर इस बार राम भक्‍तों के लिए चौक कल्‍ली जी राम मंदिर द्वारा श्री राम मनौती यात्रा का आयोजन किया जायेगा।ram navami celebrations

आस्था और शक्ति का प्रतीक कहे जाने वाले भगवान राम के जन्‍मदिन के अवसर पर निकलने वाली इस महा जनयात्रा के सयोंजक के अनुसार 15 अप्रैल को शाम 7 बजे शोभा यात्रा कोनेश्‍वर मंदिर से प्रारम्‍भ होकर खुन खुन जी रोड, चौक चौराहा, कमला नहेरू मार्ग होते हुए मंदिर पर आकर ही समाप्‍त होगी।

इस यात्रा में बैण्‍ड बाजे भांगडा, ऊंट, घोडे के अलावा दर्जनों रथ यात्रा की शोभा बढ़ायेगे। रथों पर भगवान राम, लक्ष्‍मण जी, सीता जी, भक्‍त पवन पुत्र हनुमान जी के साथ विराजमान होंगे। श्रीराम जन्‍मोत्‍सव  समिति की ओर से निकलने वाली इस शोभा यात्रा की तैयारियां आजकल जोरशोर से चल रही है।

यह शोभा यात्रा दोपहर दो बजे से प्रारम्‍भ होगी। उसके बाद लेखराज मार्केट, फैजाबाद रोड, भूतनाथ, शालीमार चौराहा होकर समाप्‍त होगी। कार्यक्रम की दौरान कानून व्‍यवस्‍था को लेकर पुलिस की टीम पूरे शहर का मुआएना कर रही हैं। इस कार्यक्रम में लाखो लोगो के शामिल होने की संभावना है जिसकी वजह से पुलिस के अलावा सीपीआरएफ का दल भी इस यात्रा में शामिल होने वाले रामभक्‍तों पर निगरानी रखेगा।