Home » गर्मियों की ट्रिप में शामिल करें इन जगहों को, जहां का मौसम देता है गर्मी में भी ठंडक का अहसास।
Health & Lifestyle Top News

गर्मियों की ट्रिप में शामिल करें इन जगहों को, जहां का मौसम देता है गर्मी में भी ठंडक का अहसास।

Kanya Kumari, Tamil Nadu

अप्रैल की शुरूआत होते ही शुरू हो गई हैं गर्मियां। आप गर्मियों की छुट्टियां मनाने का प्लान कर रहे हैं, लेकिन जगह को लेकर कन्फ्यूज़्ड हैं। अगर रिलैक्स होने के साथ ही वेकेशन एन्जॉय करने का मूड है तो पहाड़ों की सैर से छुट्टियों की शुरुआत करें। यहां का मौसम गर्मियों में ठंडक का अहसास देता है। आपको बहुत सारे एडवेंचर के साथ-साथ काफी कुछ नया देखने और सीखने को मिलेगा।

शिलांग, मेघालयः

silong, Meghalaya

शांत और खूबसूरत रिजॉर्ट्स शिलांग की पहचान हैं। शिलांग नॉर्थ-ईस्ट के लोगों के लोगों के लिए घूमने की पसंदीदा जगहों में से एक है। इसे स्कॉटलैंड ऑफ द ईस्ट के नाम से भी जाना जाता है। लंबे-लंबे पाइन के पेड़, पाइनएप्पल की झाड़ियों के नजारे देश-विदेश से सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र हैं।

कुन्नूर, तमिलनाडु/ Coonor, Tamil Nadu

Coonor, Tamil Nadu

नीलगीरी पहाड़ों के नाम से मशहूर कुन्नूर की खूबसूरती को नजदीक से देखने का अलग ही मजा है, यहां गर्मियों की शुरूआत में लगने वाले फ्रूट शो को एन्जॉय करने के साथ ही बोटेनिकल गॉडर्न और सिम्स पार्क भी देखने लायक है। डॉलफिन नोज प्वाइंट से नीलगीरी की खूबसूरती को निहारने का नजारा आपको स्वर्ग की अनुभूति देता है।

साराहान, हिमाचल प्रदेशः

Sarahan, Himachal Pradesh

51 शक्तिपीठ स्थित होने के कारण साराहान में पूरे साल दर्शनार्थियों की भीड़ लगी रहती है। चारों ओर पहाड़ियों से घिरे साराहान में गर्मियों में जाना बेहतरीन रहेगा। यहां पांडवों की वह गुफा है जिसमें पांडव अपने अज्ञातवास के दौरान रहे थें।

औली, उत्तराखंडः

Auli uttrakhand

देवभूमि उत्तराखंड की ये जगह काफी शांत और सुकून भरी है। चारों तरफ बर्फ से ढ़के पहाड़ यहां की खूबसूरती को दोगुना करते हैं। ट्रैकिंग के लिए यहां एक दिन काफी है। गर्मियों की शुरूआत औली टूर के साथ करना बेस्ट रहेगा। औली स्की के लिए बहुत ही एडवेंचरस और सेफ जगह मानी जाती है।

कन्याकुमारी, तमिलनाडुः

Kanya Kumari, Tamil Nadu

टूरिस्ट यहां कन्याकुमारी मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। इसके अलावा गांधी मेमोरियल भी यहां देखने लायक है। साथ ही यहां का ध्यान मंडल जहां स्वामी विवेकानंद ने 3 दिनों तक तपस्या की थी। इस जगह को अब पब्लिक के लिए खोल दिया गया है। कन्याकुमारी को लैंड ऑफ हिडन वंडर्स भी कहा जाता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

नोटबंदी: अक्षय यादव ने पेपर फाड़कर स्पीकर की तरफ फेंका!

Kamal Tiwari

बीमा कंपनियों सहित बैंकों में लागू होगी OBC क्रीमी लेयर सीमा

Namita

पेट्रोल पंप पर कैश मिलने का पहला दिन, सिर्फ 686 पंप दिखे सक्रिय!

Vasundhra