रजनीकांत की फिल्म ‘पेट्टा’ की मोहनलालगंज लखनऊ में शूटिंग

Rajinikanth Film 'Petta' Shooting Video Mohanlalganj Lucknow

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत इन दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये है। फिल्म का नाम ‘पेट्टा’ है। फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। रजनीकांत के अलावा साउथ के सुपरस्टार विजय सेतुपति और बॉलीवुड के नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी फिल्म में अहम रोल में नजर आएंगे। सोमवार को पेट्टा फिल्म की शूटिंग मोहनलालगंज इलाके की तंग गलियों में हुई। शूटिंग देखने के लिए सैकड़ों की भीड़ इकठ्ठा थी। अभिनेता के साथ भारी मात्रा में सुरक्षा बल भी मौके पर मौजूद थे।

पांच हजार कलाकार फिल्म में शामिल

गौरतलब है कि लखनऊ बीते कई सालों में शूटिंग के लिए फिल्म डायरेक्टर्स की पहली पसंद के रुप में उभरा है। इस बात की गवाह यंगिस्तान, जॉली एलएलबी 2, मुल्क, रेड और दावत ए इश्क जैसी बड़ी फिल्में हैं जिनकी शूटिंग लखनऊ के किसी न किसी लोकेशन पर हुई है। इसी कड़ी में लखनऊ में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म ‘पेट्टा’ की शूटिंग हो रही है। बता दें कि रजनीकांत फिल्म प्रोडेक्शन टीम के लोग शनिवार 8 सितंबर 2018 को सुबह करीब आठ बजे रूमी दरवाजा पहुंचे, जहां रजनीकांत ने सबसे पहले पूजा-पाठ किया और नारियल फोड़कर शूटिंग की शुरुआत की। रूमी दरवाजा पर करीब डेढ़ घंटे की शूटिंग के बाद पूरी टीम घंटाघर रवाना हो गई, जहां दोपहर बाद की शूटिंग हुई। फिल्म में यूपी के करीब 43 कलाकारों को जगह दी गई है, जो फिल्म में ठीक से नजर आएंगे। वहीं पूरे यूपी से पांच हजार कलाकारों को फिल्म में शामिल किया गया है।

कोल माफिया ‘सिंगा’ की भूमिका निभा रहे हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक कोल माफिया ‘सिंगा’ की भूमिका निभा रहे हैं। यही वजह है कि फिल्म के कुछ सीन सोनभद्र में फिल्माए जाएंगे, जहां रजनीकांत और नवाज के बीच फाइट सीन होंगे। फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी का दायां हाथ लखनऊ के शाहिद खान उर्फ बॉबी बने हैं। फिल्म प्रोडेक्शन यूनिट से जुड़े लोगों का कहना है कि रजनीकांत फिल्म की शूटिंग के लिए उत्तर प्रदेश में 30 सितम्बर तक रहेंगे। फिल्म में एक राजनेता का किरदार निभा रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी रजनीकांत से आमने-सामने हुए। उनके साथ कुछ डायलॉग और एक्शन सीन के अलावा कई इनडोर शूट होने थे। एक नामी कॉलेज में एक बड़ा सेट बन रहा है, डायरेक्टर ने उसे अगर पास किया तो शूट वहीं होगा। उन्होंने देश-दुनिया में प्रसिद्ध लखनवी कबाब के बारे में सुनते ही शूटिंग के बाद इत्मिनान से इनका जायका लेने की बात कही। इकबाल के मुताबिक लोग मानकर चल रहे कबाब की ये दावत भी उन्हीं के स्टाइल में होगी, जब पूरा जंबो ग्रुप उनके साथ इसे चखेगा।

700 से अधिक सदस्यों के साथ पुराने इमारतों के आसपास शूटिंग

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी अलग स्टाइल के चलते सभी के दिलों पर राज करते हैं। चाहे फिल्म में अदाकारी की बात हो या फिर उनके काम करने का अंदाज बिल्कुल हटकर होता है। फिलहाल लखनऊ में पहली बार अपनी नई फिल्म की शूटिंग में व्यस्त रजनीकांत अपनी क्रू टीम के चलते चर्चा में हैं। करीब 700 से अधिक सदस्यों के साथ पुराने लखनऊ की भव्य इमारतों के आसपास उनकी फिल्म के दृश्य फिल्माएं जा रहे हैं। ये प्रोडक्शन व यूनिट सदस्य दक्षिण भारत से बुलवाए गए हैं। इनके साथ राजधानी के कई मंझे कलाकार भी शामिल हैं।

करीब 10 की संख्या में थ्री व फाइव स्टार होटल बुक

इतने बड़े क्रू के लिए प्रोडक्शन यूनिट की ओर से शहर में गोमतीनगर, हजरतगंज, चारबाग समेत कई इलाकों के करीब 10 की संख्या में थ्री व फाइव स्टार होटल बुक कराए गए हैं। पहली बार रजनीकांत जैसा कलाकार शहर आया, उसकी मूवी की शूट हो रही।

पूरी ट्रेन बुक कराकर पहुंचे लखनऊ

रजनीकांत की जंबो मूवी का लोकल प्रोडक्शन देख रहे लोकल लाइन अप प्रोड्यूसर जफर व इकबाल ने बताया कि रजनी सर के साथ करीब 700 से अधिक लोगों का क्रू चेन्नई-मुंबई से फ्लाइट, पूरी ट्रेन बुक कर यहां पहुंचा है। उनके लिए होटलों में लगभग 400 कमरे बुक करवाए गए हैं। लग्जरी एसयूवी समेत करीब 100 से अधिक गाड़ियों का काफिला उनके आवागमन के लिए पहले दिन से लगा हुआ है। हर दिन उनकी शूट में लोकल आर्टिस्ट और लोकल क्रू को जोड़ा जाए तो ये संख्या 900 से एक हजार के आसपास पहुंच रही है।

चंद घंटों के लिए पहुंच सके अपने घर

इकबाल के मुताबिक लखनऊ में घर होने के बावजूद खुद उनकी इतनी व्यस्तता रही कि तीसरे दिन वो अपने घर चंद घंटों के लिए पहुंच सके। मालूम रहे कि इससे पहले चेन्नई में चल रहे शूट के लिए रजनीकांत ने लखनऊ से भारी भरकम कलाकारों का ग्रुप बुलवाया था। इससे पहले लखनऊ में शूट हो चुकी फिल्मों में इतना भारी भरकम क्रू यूनिट शामिल नहीं हुआ। शूटिंग में कांवड़ियों की बम बम संग कई शॉट फिल्माए गए। जानकीपुरम में एक गौशाला के भीतर और बाहर ये शूट स्थानीय कलाकारों संग हुए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : Sudhir Kumar

Related posts

मीना कुमारी की पुण्यतिथि पर लता मंगेशकर ने ऐसे दी श्रद्धांजलि!

Nikki Jaiswal

रिलीज़ हुआ अनुष्का की फिल्म ‘फिल्लौरी’ का नया गाना!

Nikki Jaiswal

इस अभिनेत्री ने की प्रधानमंंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात

Sudhir Kumar