ऑटो एक्सपो 2018 में Yamaha R15 Launch, कीमत 1 लाख के पार

yamaha r15 launch

देश की राजधानी दिल्ली में आज से ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत हो गयी है। इसमें आईकै कंपनी ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की टूव्हीलर मार्केट में एंट्री करा दी है। देश क मुख्य दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने अपनी पहली इंटेलिजेंस बाइक यामहा R15 को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी द्वारा इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.25 लाख रुपए रखी गयी है। यामाहा की ये बाइक दो वेरियंट 149cc (2.0 वर्जन) और 155cc (3.0 वर्जन) इंजन में उतारी गयी हैं।

खूबियाँ हैं कई :

यामाहा की इस हाईटैक बाइक में इस बार एलईडी हैडलाइट दी गई है और साथ ही पहली बार इसमें यूएसबी चार्जर की सुविधा दी गई है। इसका मतलब है कि अब से सफर में भी अपना फोन आसानी से चार्ज कर पाएंगे। ऐसे में आपको फोन डिस्चार्ज होने की चिंता नहीं सताएगी। इसके पहले 12 जनवरी को यामाहा ने एक अन्य बाइक एफजे सीरीज की लांच की थी। लॉन्च की गई बाइक 149 cc की एफजेडएस-एफआई (FZ-S FI) मोटरसाइकिल का नया वर्जन थी। दिल्ली के शोरुम पर इसकी कीमत 86,042 रुपए रखी गयी है।

ब्रेकों पर दिया है ध्यान :

यामाहा ने अपनी बाइक के नए वेरिएंट में पीछे 220 एमएम और आगे 282 एमएम के हाइड्रोलिक सिंगल ब्रेक लगाए हैं। यामाहा के इस कॉम्बिनेशन से बाइक तेज रफ्तार में होने पर भी आसानी से नियंत्रित हो जाती है। इस बाइक के नए वेरिएंट में ग्राफिक्स पर पहले से ज्यादा ध्यान दिया गया है। यामाहा FZ-S 150 से 160 cc सेग्मेंट में सबसे ज्यादा पॉप्युलर बाइक बन चुकी है। देश के मार्केट में  इसका मुकाबला सुजुकी जिक्सर, बजाज पल्सर NS 160 और होंडा सीबी होर्नेट 160आर आदि बाइक से होने की उम्मीद है। ये बाइक कब लोगों के खरीदने के लिए मार्केट में पहुँच जायेगी, कंपनी ने कहा कि इसमें कुछ समय लग सकता है।

 

ये भी पढ़ें : अमेरिकी निवेशक की चेतावनी, Bitcoin की कीमत हो जाएगी $0.00

Related posts

SBI जल्द देगा अपने ग्राहकों को बहुत बड़ी खुशखबरी

Shashank

नोटबंदी के बाद मोदी सरकार ने सवा 2 लाख फर्जी कंपनियों को किया बंद

Shashank Saini

सरकार बना रही नयी नीति, आधी हो सकती है पेट्रोल की कीमतें

Shashank Saini

Leave a Comment