reliance industries 41th agm mukesh ambani speech
August, 17 2018 10:52
फोटो गैलरी वीडियो

जियोफोन-2 हुआ लॉन्च, मॉनसून हंगामा ऑफर के साथ मिलेगा नया फोन

Shashank

By: Shashank

Published on: Thu 05 Jul 2018 12:01 PM

Uttar Pradesh News Portal : जियोफोन-2 हुआ लॉन्च, मॉनसून हंगामा ऑफर के साथ मिलेगा नया फोन

देश के सबसे ज्यादा ग्राहक मोबाईल कंपनी बनने की ओर अग्रसर रिलायंस जियो की आज नयी दिल्ली में सालाना बैठक चल रही है। इस बैठक में जियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकेश अंबानी ने जिओ को लेकर कई बड़े ऐलान कर दिए हैं। रिलायंस जियो ने इस बार मोबाइल से उठकर ब्रोडबैंड क्षेत्र में अपनी एंट्री की है। जियो ने अब अपने बिजनेस को देश के अन्य क्षेत्रों में फैलाना शुरू कर दिया है।

रिलायंस की बैठक हुई शुरू :

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग शुरू हो गई है। मुकेश अंबानी ने रिलायंस की एजीएम में कहा कि आने वाला साल भी कंपनी के लिए ट्रांसफॉर्मेशनल रहेगा। उन्होंने कहा रिलायंस के लिए पिछले 10 साल बेहद शानदार रहे। हाईड्रोकार्बन कारोबार बहुत तेजी से बढ़ा है। रिलायंस देश का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर है। कंपनी का मुनाफा 20.5% से ज्यादा बढ़ा। रिलायंस इंडस्ट्रीज निजी क्षेत्र में सबसे बड़ी टैक्सपेयर कंपनी है। Jio भारत में सबसे तेज सर्विस देने वाला नेटवर्क है। देश के हर कोने को Jio से जोड़ेंगे। Jio और रिटेल के कारोबार में भी बड़ा इजाफा हुआ। Jio को 36,075 का मुनाफा हुआ। 1 साल में जियो के ग्राहक दोगुने हुए। Jio ने हर महीने ग्राहकों को 240 GB डेटा दिया।

जियो ब्रॉडबैड सर्विस का ऐलान :

जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइबर कनेक्टिविटी को लेकर काम कर रहा है। फाइबर ब्रॉडबैड को लेकर रिलायंस बड़ा निवेश कर रहा है। हमारा लक्ष्य देश के हर कोने तक फाइबर नेटवर्क पहुंचाने का है। आकाश और ईशा अंबानी ने जियो की गीगा फाइबर सर्विसेज का ऐलान किया। जियो गीगा फाइबर नेटवर्क ब्रॉडबैंड सर्विस है। JioGigaviber’ नाम से फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा लॉन्च की गयी है। फाइबर में 24 घंटे इमरजेंसी सेवा उपलब्ध होगी। सस्ती दर पर ब्रॉडबैंड कनेक्शन मुहैया कराएंगे फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड में टॉप 5 में पहुंचने का लक्ष्य है। फाइबर कनेक्टिविटी में 2.5 लाख करोड़ का निवेश किया।

जियोफोन-2 को लेकर ऐलान :

मुकेश अंबानी ने इस दौरान जियो फीचर-2 को लांच किया। फोन के यूजर्स को जियो फोन मॉनसून हंगामा ऑफर मिल रहा है। 21 जुलाई से मॉनसून हंगामा ऑफर का फायदा मिलेगा। 501 रुपए में पुराने फोन के बदले नया जियोफोन मिलेगा। 15 अगस्त से जियोफोन-2 मिलेगा, 2,999 रुपए होगी कीमत। इसके साथ ही वॉयस कमांड पर बदला जा सकेगा टीवी चैनल। जियो गीगा राउटर भी लॉन्च। जियो गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स भी लॉन्च। भारत में TV देखने का तरीका बदलेगा। TV में वॉयस कमांड फीचर मिलेगा।

.........................................................

Web Title : reliance industries 41th agm mukesh ambani speech
Get all Uttar Pradesh News  in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment,
technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India
News and more UP news in Hindi
उत्तर प्रदेश की स्थानीय खबरें .  Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट |
(News in Hindi from Uttar Pradesh )

Shashank

नवाबो के शहर का वासी हूँ, पत्रकारिता में नया हूँ मगर बहुत आगे तक जाने का हौसला और भरोसा रखता हैं. राजनीति और खेल में खास रुचि है.