investor threats bitcoin worth must be zero dollar soon
February, 25 2018 23:19
फोटो गैलरी वीडियो

अमेरिकी निवेशक की चेतावनी, Bitcoin की कीमत हो जाएगी $0.00

Shashank

By: Shashank

Published on: मंगल 06 फरवरी 2018 03:47 अपराह्न

Uttar Pradesh News Portal : अमेरिकी निवेशक की चेतावनी, Bitcoin की कीमत हो जाएगी $0.00

देश भर में वर्तमान समय में करेंसी को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी देखने को मिली है। देश भर में लोग इस डिजिटल करेंसी में पैसा निवेश करने की जुगत में लगे हुए हैं। ये भी ऐसे समय में जब भारत सरकार इसे अवैध करेंसी बता चुकी है। भारत सरकार ने कहा है कि ऐसी किसी करेंसी को सरकार मान्यता देगी। सरकार के इस ऐलान के बाद भी देश में बिटकॉइन की कीमतें बहुत ज्यादा हो गयीं हैं। मगर अब इसके निवेशक खुद मान रहे हैं कि ये मुद्रा बहुत जल्द खत्म हो जायेगी। करोड़ों की कीमत वाली ये करेंसी कुछ समय में दो कोढ़ी नहीं रहेगी।

बिटकॉइन से बनाएं दूरी :

पीटर शिफ ने साल 2008 में अमेरिका में वैश्विक मंदी की आशंका जताई थी जो बाद में जाकर सच साबित हो गयी थी। उन्होंने ही अब बिटकॉइन को लेकर भविष्यवाणी की है कि बिटकॉइन में निवेश करना निवेशक की सबसे बड़ी भूल होगी। हालाँकि जिन लोगों ने इसे कम दाम में खरीदा, वह आज मालामाल हो चुके हैं। आज के समय में बिटकॉइन बहुत महंगा हो चुका है। ऐसे में निवेशकों को इससे दूरी बना लेनी चाहिए।

डूब जाएगी कमाई :

पीटर शिफ ने कहा कि अब बिटकॉइन में निवेश करने वाले लोग अपना सब कुछ हार जायेंगे। बिटकॉइन को वर्तमान कीमत पर कोई नहीं खरीदने वाला है। ऐसे में इसका वैल्युऐशन बहुत ऊँचा हो चुका हैं। सिर्फ एक हजार लोगों के पास 40 फीसदी बिटकॉइन हैं। ऐसे में ये 1000 लोग चाहें तो क्रिप्टो करेंसी मार्केट में उथल-पुथल मचा सकते हैं। इन सबका नुकसान सिर्फ छोटे निवेशक को उठाना पड़ेगा।

बिटकॉइन हुआ पुरानी बात :

देश में चल रहे बिटकॉइन की वर्तमान कीमत 5 लाख रुपए से ज्यादा हो चुकी है। दिसंबर 2017 तक इसकी कीमत लगभग 20 हजार डॉलर पर थी। क्रिप्टो करेंसी का बाजार बहुत बड़ा हो चुका है। वर्तमान समय में लगभग 1,300 क्रिप्टो करेंसी बाजार में फैली हुई हैं। सिर्फ अकेले बिटकॉइन की तीन-चार श्रेणी बाजार में फैली हुई है।

Shashank

नवाबो के शहर का वासी हूँ, पत्रकारिता में नया हूँ मगर बहुत आगे तक जाने का हौसला और भरोसा रखता हैं. राजनीति और खेल में खास रुचि है.