14 february sensex and nifty update from share market
August, 18 2018 23:19
फोटो गैलरी वीडियो

शेयर बाजार में दिखा तेज रुख, सेंसेक्स 45 अंक तक हुआ मजबूत

Shashank

By: Shashank

Published on: Wed 14 Feb 2018 04:53 PM

Uttar Pradesh News Portal : शेयर बाजार में दिखा तेज रुख, सेंसेक्स 45 अंक तक हुआ मजबूत

देश भर के कारोबारी हफ्ते में आज का दिन देश के शेयर बाजार के लिए हैरान कर देने वाला रहा। यहाँ पर सुबह की शुरुआत के साथ ही सेंसेक्स 45 अंक की बढ़त के साथ चलते हुए 34,347 के स्तर पर चल रहा था। इससे पहले निफ्टी 19 अंक से आगे बढ़ते हुए 10,558 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 136.51 अंकों के साथ 34436.98 पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज  का 50 शेयरों संवेदी सूचकांक निफ्टी 46.0 अंकों की मजबूती पर खुला।

स्मॉलकैप शेयरों में देखने को मिली खरीदारी :

दिन की शुरुआत होने के साथ ही कारोबार में मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। यहाँ पर बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में भी पहले की तुलना में काफी तेजी देखने को मिली। निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.75 प्रतिशत की मजबूती देखने को मिल रही है। इसके अलावा बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1 प्रतिशत तक बढ़ गया था। मेटल, आईटी, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में लोगों की काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है। इसके बाद भी पीएसयू बैंक, एफएमसीजी और पावर शेयरों में गिरावट दिख रही है।

भारती एयरटेल के शेयर में रही बढ़त :

दिन की शुरुआत होने के साथ ही दांता, भारती एयरटेल, गेल, इंडियाबुल्स हाउसिंग, टेक महिंद्रा, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो और डॉ रेड्डीज में बढ़त देखने को मिली। भारती इंफ्राटेल, पावर ग्रिड, सन फार्मा, एक्सिस बैंक, हीरो मोटो, आईसीआईसीआई बैंक और एशियन पेंट्स के शेयर में गिरावट ही देखने को मिली। वहीँ मिडकैप शेयरों में रिलायंस कम्युनिकेशंस, इंडियन होटल, ग्लैक्सो कंज्यूमर, क्रिसिल और अदानी एंटरप्राइजेज में बढ़त का दौर लगातार बना हुआ है।

मिडकैप के शेयरों में बैंक ऑफ इंडिया, ओरेकल फाइनेंशियल, राजेश एक्सपोर्ट्स, पीएंडजी और केनरा बैंक के शेयर पहले के मुकाबले टूटे हैं। वहीँ स्मॉलकैप शेयरों में एमएसआर इंडिया, इंडिया ग्लायकोल, होंडा सिएल, एस पी अपैरल और कोहिनूर फूड्स 16.2-9.2 फीसदी तक मजबूत हुए। मगर स्मॉलकैप शेयरों में देखें तो गुडरिक ग्रुप, मर्क इलेक्ट्रॉनिक्स, कनोरिया केमिकल, किंगफा साइंस और अटलांटा 8.4-4.7 फीसदी तक टूटे हैं।

Shashank

नवाबो के शहर का वासी हूँ, पत्रकारिता में नया हूँ मगर बहुत आगे तक जाने का हौसला और भरोसा रखता हैं. राजनीति और खेल में खास रुचि है.