• Home
  • सब
  • मधुर संगीत हमेशा के लिए श्रोताओं के दिमाग में रहता है – अनुराग सैकिया
सब

मधुर संगीत हमेशा के लिए श्रोताओं के दिमाग में रहता है – अनुराग सैकिया

संगीतकार अनुराग सैकिया जो अपने नए रिलीज गीत ‘तुम आओगे’ को मिली प्रतिक्रिया से खुश हैं, कहते हैं की मधुर संगीत श्रोताओं के दिमाग में हमेशा के लिए रहता है, यही कारण है कि वह मेलोडीयस (मधुर) कम्पोजीशन लेकर आते हैं.

“तुम आओगे” की सफलता को लेकर अनुराग सैकिया ने मीडिया से बातचित करते हुए यह बात कही. बता दे, सैकिया का नया गाना “तुम आओगे” में असल-जिंदगी के कपल, टेलीविज़न एक्टर अमीर अली और संजीदा शेख नजर आ रहे हैं, यह गाना उनके प्यार की दर्द-भरी कहानी को दर्शता हैं. नया गाना पहले रिलीज़ हो चुके गाने ‘बस एक बार’ और ‘अजनाबी’ की अगली कड़ी है।

सैकिया ने अपनी नई रिलीज के बारे में बात करते हुए कहा, “टाइम्स म्यूजिक के साथ, मैंने ‘बस एक बार’ नामक एक सॉफ्ट रोमांटिक नंबर से शुरुआत की। मुझे सादगी पसंद है और मुझे कुछ ऐसी चीज पसंद है जो आपकी आत्मा और दिल को छूती है, इसलिए मैंने समय लगा कर कुछ नया बनाने की कोशिश की है। अच्छे गाने बनाना मेरे लिए 30 वर्षों के बाद मेरे निवेश की तरह है, ताकि भविष्य में मैं खुशी से अपने सभी गाने सुन सकूँ, और मैं वही बनाने की कोशिश कर रहा हूँ. मैंने अपने नए गीत ‘तुम आओगे’ के साथ भी यही चीज बरक़रार रखी हैं”

सैकिया ने आगे बताया की लोगो को मेलोडीयस गाने पसंद हैं इसीलिए उन्होंने ‘तुम आओगे’ गाने को बनाया हैं, जो बहुत ही मधुर हैं. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मधुर संगीत श्रोताओं के दिमाग में हमेशा के लिए रहता है और यही कारण है कि मैंने ‘तुम आओगे’ जैसा गीत बनाया। मैंने ‘बस एक बार’ से ‘अजनबी’ और अब ‘तुम आयोग’ को  एक श्रृंखला की तरह बनाये हैं, और लोग भी यही चाहते हैं की इन गीतों की श्रृंखला जारी रहे, इसलिए मैं लोगों की प्रतिक्रिया से बहुत खुश हूं लेकिन इसके बाद,  मैंने कुछ और नया लेकर आऊंगा”

सैकिया ने इस साल की शुरुआत में ‘कारवां’, ‘मुल्क’ और ‘हाई जैक’ जैसी फिल्मों के लिए संगीत बनाया था, उन्होंने अपनी संगीत यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा, “वर्ष 2018 मेरे लिए काफी रोचक और व्यस्त रहा क्योंकि मैंने फिल्मों के लिए संगीत बनाया, ‘कारवाँ ‘, ‘मुल्क’ और ‘हाई जैक’ फिल्मो का म्यूजिक मैंने ही कंपोज़ किया हैं। ये सभी फिल्में एक-दूसरे से अलग थीं। ‘ कारवाँ  ‘ में, मैंने पप्पोन  और अरजीत सिंह के साथ गजल गीत किया, हाई जैक में एक इलेक्ट्रॉनिक भजन था, और मुल्क में मैंने एक कवाली की”

तुम आओगे को कैसे क्रिएट किया, इसके बारे में बात करते हुए सैकिया बोले, “

मैं कुछ नया करने के बारे में सोच नहीं रहा था। मैंने कुछ सरल नोट्स के साथ शुरुआत की है और सरल संगीत बनाने की कोशिश की है जिसे हम गुनगुना सके! मैं इसे एक मीठे नोट पर समाप्त करना चाहता था, तभी  ‘तुम आओगे’ का कांसेप्ट मेरे दिमाग में आया! मुझे जिस तरह का सपोर्ट टाइम्स म्यूजिक और गाना ओरिजिनल से मिल रहा है, मैं उसे लेकर काफी खुश हूँ। उन्हें  मेरे संगीत पर विश्वास और यकीन था, जिससे मुझे काफी बढ़ावा मिला ताकि मैं उनके लिए एक अच्छा और मेलोडीयस कुछ बना सकूँ”

अनुराग  सैकिया   द्वारा निर्मित, ‘तुम आओगे’ को कुणाल वर्मा ने लिखा हैं, और सोहम नाइक और रित्रिषा सरमा ने गाया है।

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Reporter : मधुर संगीत हमेशा के लिए श्रोताओं के दिमाग में रहता है - अनुराग सैकिया

Related posts

अस्पताल में युवती के साथ छेड़खानी के विरोध में हंगामा, तोड़फोड़!

Vasundhra

अमेरिका में एक और भारतीय मूल के व्यक्ति पर हुआ हमला!

Sudhir Kumar

तेज़ बहादुर मामला:कोर्ट ने दी पत्नी को मिलने की इजाजत,अगली सुनवाई 15 फरवरी को!

Sudhir Kumar