समय से पहले ही जारी कर दिया 'Exit Poll'

समय से पहले ही जारी कर दिया

[nextpage title="indian express" ]उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्यों मतदान 8 मार्च को संपन्न होना था लेकिन यूपी और उत्तराखंड की एक-एक सीट पर 9 मार्च को मतदान होने के कारण 9 मार्च शाम 5 बजे तक किसी भी प्रकार के ओपिनियन पोल पर चुनाव आयोग ने पाबन्दी लगा दी थी.बावजूद इसके एक अंग्रेजी दैनिक 'The Indian Express' ने ओपिनियन पोल जारी कर दिया है. इस पोल में दिखाया गया है कि इन राज्यों में किस दल को कितनी सीटें आ सकती हैं.
अगले पेज पर देखें The Indian Express द्वारा यूपी का पोल:
[nextpage title="indian express" ]इस पोल के जरिये यूपी में किसकी सरकार बन रही है, पूरा आंकड़ा दिया गया है.  यूपी चुनाव के परिणाम को लेकर इस पोल में दिया गया आंकड़ा इस प्रकार है.
  • बीजेपी : 254
  • कांग्रेस+सपा : 114
  • बसपा को 35 : सीटें
हालाँकि ओपिनियन 'column' में इस पोल को जगह दी गई है लेकिन शाम 5 बजे से पहले ही इस पोल के सार्वजनिक होने के कारण सोशल मीडिया पर इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.चुनाव आयोग ने किसी भी प्रकार के ओपिनियन पोल पर 9 मार्च शाम 5 बजे तक पाबन्दी लगा दी थी. ओपिनियन पोल दिखाने के कारण ही दैनिक जागरण पर मुकदमा दर्ज किया था EC ने और संपादक को रातों-रात गिरफ्तार कर लिया गया था.इंडियन एक्सप्रेस द्वारा जारी किये गए ओपिनियन पोल के बाद सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और कुछ लोगों ने चुनाव आयोग से नियमों के खिलाफ जाकर पोल जारी पर इस अग्रेंजी दैनिक के ऊपर कार्यवाही करने की मांग की भी जा रही है.ये थी पूरी खबर: http://indianexpress.com/article/opinion/columns/uttar-pradesh-assembly-elections-2017-samajwadi-party-bjp-congress-no-proof-required-seeking-redemption-in-up-2017-4560884/

Share it
Share it
Share it
Top